प्यार ही प्यार है

 आज न जाने क्या बात थी उसकी बातों में , 

कुछ खास महसूस किया आज उनकी बातों में , मेने 
उनकी ख़ामोशी की अदा भी कुछ अलग थी ,
प्यार महसूस किया उनकी बातों में ,

आज वो जलन महसूस की मेने उनकी बातों में ,
जो में देखना चाहती थी , 
वो तड़प थी उनकी बातों में , जो में अपने अंदर देखा करती थी ,
वही ख्वाब महसूस किया उनकी आँखों में 
जो अक्सर में अपनी आँखों से देखा करती थी ,

जाने क्या एहसास है , प्यार ही प्यार है ,

मिलने की तड़प भी है , और नजरें चुराना भी है ,
बातें करनी भी है , और दिल को बहलाना भी है ,
पास आना भी है , और दूर जाना भी है !!

दो दिल एक जान भी है , 
और एक दूजे की पहचान भी है ,
आँखों में ख्वाब भी है , और हकीकत कुछ और ही है ,
उनको मुझसे प्रेम भी है , और मेरी उनसे प्रीत भी है !!

न जाने क्यों आज एक जलन महसूस की मेने , 
उनको मुझसे प्यार भी है , बेसुमार भी है , 
उनके दिल में एहसास भी है , खुदा से की गयी फरियाद भी है .

मिलन की आस है , पर जुदाई का डर पास है ,
बीते उनके साथ हर लम्हे  शाम भी है , 
और बिताना रात भी है , आज कुछ महसूस किया उनकी बातों में 
कि उनको मुझसे प्रेम भी है , और भरोसे कि बुनियाद भी है !!

डूबती हुई कस्ती का एक किनारा भी है ,
उनके आंसुओं में छुपे दर्द का एहसास भी है ,
महसूस कर मेरी यादों को , 
ये आपके दिल तक पहुँचने का इशारा भी है !!

बांसुरी की धुन भी है , प्रेम के गुण भी है ,
बातों में प्रेम का रस और जलन की धार भी है 
मोक्ष मुझे पाने का तुम्हे प्राप्त भी है 
राधे कृष्ण के आस पास ही है !!

आज कुछ अलग महसूस किया मेने ,
उनकी रूह मेरे बिना सुनसान सी है , 
उनकी तड़प कि पुकार में मेरा नाम भी है ,
और मेरे लिए उनके दिल में मेरी पहचान भी है !!

@मेरी मुस्कान 


No comments

If you have any doubts please let me know
अगर आप मेरी मुस्कान से जुड़े कोई सवाल करना चाहते हैं तो मुझे बताये